Friday, April 15, 2016

Even, Odd Number in Delhi

दिल्ली में ऑड-ईवनः BJP-RSS चाहते हैं कि फेल हो जाए योजनाः केजरीवाल
दिल्‍ली में ऑड-ईवेन फार्मूला के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन है। सड़कों पर आज केवल सम संख्या वाली गाडि़यां ही चलेंगी, नियम तोड़ने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा। लेकिन इस बीच इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर इस योजना को फेल करने का आरोप लगाया है।
दिल्ली सरकार ने लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बसों की संख्या बढ़ाई है लेकिन आज दूसरे दिन कुछ जगहों पर लोगों को  सार्वजनिक वाहनों के लिए परेशान होते हुए देखा गया। बसों में काफी भीड़ देखी जा रही है।

लोगों को कहीं कहीं पर बसों के लिए आधे से पौने घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। सरकार ने मुहिम को सफल बनाने के लिए पर्यावरण बसें भी चलाई हैं, उन बसों में मार्शल तैनात किए गए हैं। लेकिन जब हमारे रिपोर्टर ने जब इसकी पड़ताल की तो कुछ बसों में मार्शल नहीं दिखे।
ऑड-ईवन को फेल करना चाहती है बीजेपी और संघः केजरीवाल
इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भाजपा और संघ नहीं चाहते हैं कि यह योजना सफल हो। वे इसे फेल करने में लगे हुए हैं।


उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता उनके इरादों को विफल कर देगी। उन लोगों ने पिछली बार भी ऐसी कोशिश की थी। लेकिन लोगों ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया था और ऑड-ईवन को सफल बनाया था।उन्होंने भाजपा नेता विजय गोयल के इस नियम का विरोध करने की अपील वाला ट्वीट शेयर किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों से ऑड-ईवन के नियम को तोड़ने की अपील कर रही है। भाजपा ऑटो यूनियन ने हड़ताल का अह्वान किया है।


क्या ऑड-ईवन हमेशा के लिए लागू कर दिया जाए, रखें अपनी राय...
दिल्‍ली में ऑड-ईवेन फार्मूला एक बार फिर शुक्रवार से लागू हो गया। राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए क्या इस योजना को हमेशा के लिए लागू कर दिया जाना चाहिए? आप भी लें लाइव हिन्दुस्तान के ऑन लाइन सर्वे में हिस्सा।

Source: http://www.livehindustan.com/news/national/article1-odd-even-in-delhi-bjp-wants-to-fail-scheme-says-arvind-kejriwal-526430.html

No comments:

Post a Comment